बिहार उपचुनाव: अररिया-भभुआ में बीजेपी, जहानाबाद में आरजेडी आगे

0
199
Bihar Bye-Election Results
Bihar Bye-Election Results

पटना

Bihar Bye-Election Results: यूपी की गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीट के साथ ही बिहार में अररिया लोकसभा सीट व भभुआ-जहानाबाद विधानसभा सीटों पर काउंटिंग चल रही है। यूपी का उपचुनाव जहां माया और अखिलेश की दोस्ती का टेस्ट है, वहीं बिहार की इन तीन सीटों के चुनाव को मोदी और नीतीश की दोस्ती की परीक्षा भी माना जा रहा है। आइए आपको ले चलते हैं सीधे अररिया, जहानाबाद और भभुआ और जानते हैं कहां कौन आगे और पीछे चल रहा है।

Bihar Bye-Election Results

अररिया लोकसभा सीट, कौन आगे, कौन पीछे :

अररिया सीट से बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह 4203 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां आरजेडी के उम्मीदवार सरफराज आलम से उनकी कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

अररिया सीट का गणित: 

अररिया में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की साख दांव पर है। यहां आरजेडी के सरफराज आलम और बीजेपी प्रदीप सिंह के बीच टक्कर है। अररिया लोकसभा सीट आरजेडी सांसद तस्लीमुद्दीन की मृत्यु के बाद खाली हुई। उनके बेटे सरफराज आलम को इस सीट पर आरजेडी ने चुनावी मैदान में उतारा। सरफराज पहले सत्तारूढ़ जेडीयू के विधायक रह चुके हैं। अररिया लोकसभा सीट पर 59 फीसदी मतदान हुआ था। 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद इस सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट पर आरजेडी की ओर से तस्लीमुद्दीन ने बड़ी जीत दर्ज की थी।

जहानाबाद विधानसभा सीट, कौन आगे, कौन पीछेः

 जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। यहां आरजेडी के कुमार कृष्ण मोहन 4720 वोट से आगे हैं। आरजेडी विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के निधन के बाद जहानाबाद विधानसभा सीट खाली हुई। यहां जेडीयू से अभिराम वर्मा उम्मीदवार हैं।

भभुआ विधानसभा सीट, कौन आगे, कौन पीछेः

बिहार उपचुनाव में भभुआ विधानसभा सीट से भी बीजेपी के लिए अच्छी खबर है। यहां बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी पांडे 2793 वोटों के साथ आगे चल रही हैं । यहां महागठबंधन के तहत कांग्रेस ने शंभू सिंह पटेल को उतारा है। भभुआ सीट बीजेपी विधायक आनंदभूषण पांडेय के निधन के बाद खाली हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here