बॉलीवुड की दमदार फिल्में: जिन्हें देखकर घूमने-फिरने का करने लगेगा मन

0
116
बॉलीवुड की दमदार फिल्में: जिन्हें देखकर घूमने-फिरने का करने लगेगा मन

बॉलीवुड की दमदार फिल्में: जिन्हें देखकर घूमने-फिरने का करने लगेगा मन- बॉलीवुड में बहुत से ऐसी फिल्में हैं, जो अपनी बेहतरीन लोकेशन के लिए जानी जाती हैं. जैसे लंदन की बेहतरीन लोकेशन्स को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म में फिल्माया गया है. इसी तरह काफी ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें बेहतरीन लोकेशन के लिए याद किया जाता है. इन लोकेशंस को लेकर घूमने-फिरने के शौकीन लोग यहां जाने के लिए ट्रिप तक प्लान कर लेते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में, जिनमें खूबसूरत लोकेशन को बखूबी फिलमाया गया है-

बॉलीवुड की दमदार फिल्में

क्वीन

Queen

क्वीन में पेरिस और एम्स्टर्डम की बेहतरीन लोकेशन को दिखाया गया है. इस फिल्म ने फैंस की खूब वाहवाही बटोरी थी.

जिंदगी न मिलेगी दोबारा

Zindagi Na Milegi Dobara

दिल को थाम देने वाली सी ड्राइविंग के अलावा फिल्म में टोमोटिनो फेस्टिवल को भी दिखाया गया है. फिल्म में स्पेश की बेहरीन लोकेशन को दिखाया गया है. स्पेन में आप मैड्रिड, बार्सिलोना, कोस्टा ब्रावा, कैंटाबिरिया जैसी जगहों पर घूम सकते हैं.

 

दिल चाहता है

Dil Chahta Hai

3 दोस्तों की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में गोवा की कई जगहों पर शूटिंग की गई है. दिल चाहता है फिल्म में गोवा की बेहतरीन लोकेशन को दिखाया गया है. आप यहां राजधानी पणजी, कोलवा, अरामबोल, दोना पोला जैसी खूबसूरत जगह देख सकते हैं.

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

Dilwale Dulhaniya Le Jayenge

इस फिल्म में पंजाब के खूबसूरत खेतों के अलावा यहां यूरोप की बेहतरीन लोकेशन दिखाई गई है. आप यूरोप की किसी एक लोकेशन को चुनकर ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

दिल धड़कने दो

Dil Dhadkne Do

“दिल धड़कने दो” फिल्म की शूटिंग टर्की, स्पेन और टूयूनेशिया में हुआ है. आप टर्की में यहां इस्तांबुल, अंताल्या जैसी बेहतरीन लोकेशन पर घूम सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here