14 जुलाई को तरैया के रामबाग में होगा अतिपिछड़ा सम्मेलन, सारण के चर्चित चेहरों में संतोष महतो: सूत्र

0
45
EBC Caste conference in Taraiya

छपरा, बिहार

आगामी 14 जुलाई को तरैया के रामबाग में आयोजित होनेवाले अतिपिछड़ा सम्मेलन में जदयू के कार्यकर्ता जोर शोर से लगे हैं। जदयू सांसद और सीएम नीतीश कुमार के काफी करीब माने जाने वाले सांसद आरसीपी सिंह विगत तिथि को इस सम्मलेन में पहुंचेंगे। रोड शो के दौरान सांसद आरसीपी सिंह कई विधान सभाओं का दौरा करते हुए रामबाग़ पहुंचेंगे। सूत्रों से पता चला है की अतिपिछड़ा वोटरों को लुभाने के लिए इस सम्मलेन का आयोजन जदयू ने किया है। बताते चले की बिहार में अतिपिछड़ा वोट की संख्या ही किसी सरकार को तख़्त पर बैठा सकती है तो गिरा भी सकती है।

EBC Caste conference in Taraiya

14 जुलाई को तरैया के रामबाग में होगा अतिपिछड़ा सम्मेलन (EBC Caste conference in Taraiya)

सूत्रों के अनुसार पुरे सारण जिले में अतिपिछड़ा से किसी भी प्रत्याषी का न होना अतिपिछड़ा समाज में रोष के साथ अपने हक़ और राजनितिक भागीदारी की मांग पर जागरूक हुए हैं। ऐसे में एक सबसे चर्चित चेहरे और कर्मठ सुझारू जदयू नेता संतोष महतो अतिपिछड़ा से जदयू के लिए एक ट्रम्प कार्ड का कार्य कर सकते हैं। पार्टी के कार्य और लोकप्रियता के साथ ये तरैया विधान सभा में युवाओं में खासकर लोकप्रिय हैं। पिछड़ा, अतिपिछड़ा समाज हो या स्वर्ण या दलित, सभी वर्गों में लोकप्रिय और जनता के सेवक बन चुके संतोष महतो नोनिया समाज से आते हैं। जहाँ तक अगर जातिगत समीकरण की बात करे तो तरैयां विधान सभा में इस समाज का ही नोनिया, बींद, बेलदार, केवट, मल्लाह आदि जातियों की जनसख्या ही जीत सुनिश्चित करा सकती है।

संतोष महतो अतिपिछड़ा से जदयू के लिए एक ट्रम्प कार्ड

कई सामाजिक संस्थाओं में सामाजिक कार्यों में सहयोग और लोगो के बीच समय समय पर सुख दुःख में शामिल होना इनके लोकप्रियता का कारण है और तरैया के साथ न्य अगल बगल के विधान सभा की जनता भी इन्हे भावी विधायक या मंत्री के रूप में स्वीकार कर चुके है। ऐसा स्थानीय सूत्रों से वार्तालाप में जो स्पष्ट हुवा। संतोष महतो अभी जदयू में अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here