मकर संक्रांति के अवसर पर समस्तीपुर में RNSS का निः शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

0
314
RNSS
RNSS

January 14, 2018

समस्तीपुर/हसनपुर : मकर संक्रांति के अवसर पर समस्तीपुर में RNSS का निः शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन: मकऱ संक्रांति के अवसर पर आज रविवार को प्रखंड के अकोनमा गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन रचनात्मनक नोनिया संयुक्त संघ (RNSS) द्वारा किया गया. यह आयोजन आइजीआईएमएस पटना(IGIMS, Patna) के वरिष्ठ चिकित्सक व् RNSS के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार और इस गांव के ही निवासी डॉ. अभिषेक मॉर्गन के नेतृत्व में किया गया।

Dr. Team for Health Camp

समस्तीपुर के हसनपुर में RNSS का निःशुल्क स्वास्थय शिविर का आयोजन

वहां के स्थानीय निवासी अर्जुन यादव ने कहा की यह शिविर डॉ. मॉर्गन व् RNSS के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार के नेतृत्व में लगाकर क्षेत्र के लोगों का बहुत बड़ा उपकार किया गया है. उन्होंने ऐसे आयोजन भविष्य में भी दुहराने की बात करते हुये इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर में भाग लेने वाले सभी चिकित्सकों के प्रति काफी आभार व्यक्त किया और रचनात्मक नोनिया संयुक्त संघ को धन्यवाद कहा|

700 से ज्यादा मरीजों ने कराई जांच, आधा दर्जन डॉक्टरों के किया सहयोग

RNSS Bihar president – Dr. Amit Kumar

इस शिविर में मुख्य रूप से चर्म रोग, डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, पेट दर्द, दमा, आंख, कान, खांसी, जोड़ो का दर्द एवं महिला से संबंधित गंभीर बीमारियों की जांच-पड़ताल कर यथासंभव दवाइयां उपलब्ध करायी गयी है. बताया गया है कि शाम के 4 बजे तक भी शिविर में काफी भीड़ लगी हुई थी. सुबह 10 से लेकर अभी तक लगभग 700 से अधिक मरीजों की जांच-पड़ताल कर उन्हें चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी गयी है.

आयोजन के द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक इस शिविर में भाग लेने वाले चिकित्सकों में मुख्य रूप से आरएनएसएस के प्रदेश अध्यक्ष सह आईजीआईएमएस(IGIMS, Patna) के डॉ. अमित कुमार, डॉ. अमरनाथ यादव, डॉ. मुकेश कुमार कुशवाहा, डॉ. संजीत कुमार, एसकेएमसीएच के चिकित्सक डॉ. शशिकांत कुमार एवं डॉ. सुमन राज आदि शामिल हुए।

बताया गया है कि इस आयोजन में आरएनएसएस (RNSS) के सचिव चंदेश्वर कुमार के साथ स्थानीय गांव के निवासियों का भी महत्वपूर्ण सहयोग रहा। हेल्थ कैंप के दवा का खर्च डॉ मॉर्गन ने सहयोग स्वरुप RNSS को किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here