नोनिया समाज की भागीदारी स्पष्ट करे तेजस्वी, झूठे वादे अब नहीं चलेंगे: संतोष महतो

0
959
JDU Leader Santosh Mahto
JDU Leader Santosh Mahto

नोनिया समाज की भागीदारी स्पष्ट करे तेजस्वी, झूठे वादे अब नहीं चलेंगे: संतोष महतो – 7 फ़रवरी 2018 को श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में पूर्व मंत्री जंगी सिंह चौधरी की २०वीं पुण्यतिथि बनायीं गयी। कई बिहार सरकार के जाने माने नेतागण के साथ आम जनता भी भारी संख्या में शामिल हुए। मुख्य रूप से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पुण्य तिथि में जनता को सम्बोधित कर कहा की राजद नोनिया समाज को जनसँख्या के आधार पर संगठन और सत्ता में भागीदारी दिलाएगी। श्री यादव ने ये भी कहा की उन्हें सत्ता का लोभ नहीं और राजद 1990 से सत्ता से वंचित समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्हें मुख्य धारा से जोड़ रहे हैं।

नोनिया समाज की भागीदारी स्पष्ट करे तेजस्वी, झूठे वादे अब नहीं चलेंगे: संतोष महतो 

आज हमारे संवाददाता से बातचीत में जदयू के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष(अति पिछड़ा प्रकोष्ठ) व् छपरा से तरैयां के भावी विधान सभा प्रत्यासी संतोष महतो ने कहा की तेजस्वी लालू जी के ही उत्तराधिकारी हैं लेकिन जो गलती जनता लालू जी के समय में कर गयी वो तेजस्वी जी के समय नहीं होगा। झूठे वादों से वो 1990 से वंचित व् नोनिया समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं तो कहाँ है भागीदारी? श्री महतो ने कहा जब वो झूठे वादे खुले मंच से कर रहे थे की नोनिया समाज को जनसँख्या के आधार पर भागीदारी देगी राजद तो ऐलान करे। नाम न सही कितने संख्या में टिकट देंगे यही बोल दे तो बहुत उपकार होगा। अभी ८० विधायक राजद के हैं और कितने नोनिया समुदाय से हैं सबको पता है। विधान परिषद् के लिए ही वो नोनिया के बेटे/बेटी को जगह दे और अपने शब्दों को स्पष्ट करे।

जाति के नाम पर वोट के लिए प्रयोग हुए हैं सिपाही लाल महतो – संतोष महतो 

JDU Leader Santosh Mahto

अंत में श्री महतो ने कहा की नितीश कुमार ने कम से कम पंचायत व् जुडिशरी में आरक्षण देकर नोनिया के साथ समस्त अति पिछड़ा व् दलित की शैक्षणिक से लेकर सामाजिक स्थिति को सुधारा है। उन्होंने राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष सिपाही लाल महतो को लेकर कहा की पूरी जिंदगी उनकी राजद के साथ राजनीती में गयी।  राजद ने आज तक बस वोट बैंक की राजीनीति ही सिपाही लाल द्वारा किया जिस नोनिया आबादी की जनसँख्या सूबे की जनसँख्या का एक बड़ा हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here