अत्याचार व् अपराध के खिलाफ २३ अप्रैल को नोनिया समाज करेगा आंदोलन, हाजीपुर की यातायात हो सकती है ठप

0
202
Nonia Samaj Movement Hajipur Bihar
Nonia Samaj Movement Hajipur Bihar

वैशाली, बिहार

दिनांक 17/04/2018 दिन मंगलवार को वैशाली जिला के हाजीपुर प्रखंड के ग्राम सिसौनी, रजौली के जयनाथ चौहान के गौशाला के परिषर में वैशाली जिला एवं वैशाली जिला के आस पास के जिला प्रबुद्ध, समाज के प्रति श्रद्धा रखने वाले शुभचिंतक, समक के प्रतिनिधि, नेता, जनप्रतिनिधि की बैठक नोनिया महासंघ की ओरसे की गई।

प्रशासन और शासन की नाकामयाबी, अत्याचार व् अपराध के खिलाफ २३ अप्रैल को नोनिया समाज करेगा आंदोलन

बैठक का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगो के प्रति हिंसक घटना, बलात्कार, अपहरण जैसी घटनाएं आदि रहा। बैठक में ये चर्चा हुयी की अपने समाज के संगठन सक्रीय नहीं होने के कारण सामाजिक स्तर या प्रशासनिक स्तर पर इसका विरोध नहीं हो प् रहा है।हाल फिलहाल में दिनांक 07/04/2018 दिन शनिवार को हाजीपुर के हस्तसारगंज में श्री संतोष महतो की बेटी को अपराधियों द्वारा हथियार, बम, बारूद के बल पर लड़की को अगवा कर लिया गया। लड़की के पिता के विरोध करने पर पिता को दो गोली मारकर बम बिस्फोट करते लड़की को घसीटे हुए असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया।

आज १० दिन बिट जाने के बाद भी आज तक लड़की बरामद नहीं हो सकी है। बैठक में सामूहिक रूप से ये बातें निकल कर आयी की चौतरफा प्रशासन एवं सरकार को नहीं घेरने के कारण इनलोगो ने कोई ठोस करवाई नहीं की। जिसके कारण समाज के लोग बारी बारी से किसी न किसी घटना से प्रभावित हो रहा है। कई घटनाएं पहले भी हुयी हैं जिसमे शासन प्रशासन का रवैया सामान रहा है जिस से अपराधियों व् असामाजिक लोगो का मनोबल बढ़ते जा रहा है।

Nonia Samaj Movement Hajipur Bihar
Nonia Samaj Movement Hajipur Bihar

१० दिन बाद भी लड़की नहीं हुयी बरामद, लोगो में रोष

बैठक में सामूहिक रूप से नोनिया समाज के लोगो ने निर्णय लिया की समाज के लोगो के साथ लगातार बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ आगामी २३ अप्रैल को वैशाली जिला मुख्यालय पर नोनिया समाज के द्वारा भारी पैमाने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।

Nonia Samaj Vaishali Meeting
Nonia Samaj Vaishali

Nonia Samaj Movement Hajipur Bihar

बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा प्रकोष्ठ जयनाथ चौहान, अरुण बींद, रामदेव महतो, कृष्ण कुमार महतो, पूर्व मुखिया शंकर महतो, मुखिया मोहन प्रसाद केशरी, RNSS वैशाली जिला पदाधिकारी राजेश प्रसाद आदि कई लोग सम्मिलित हुए। बैठक की अध्यक्षता शिवबच्चन महतो द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here