RNSS की छपरा इंकाई की बैठक शामपुर छपरा में सफलतापूर्वक सम्पन्न

0
94
RNSS Awareness Meeting Ishuwapur Chapra
RNSS Awareness Meeting Ishuwapur Chapra

छपरा, बिहार

RNSS Awareness Meeting Ishuwapur: दिनांक 15/4/2018 दिन रविवार को रचनात्मक नोनिया सयुक्त संघ (RNSS) की छपरा इंकाई की बैठक शामपुर(इसुआपुर) में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुवा। छपरा (बिहार) के इस बैठक में छपरा जिले के विभिन्न प्रखंडो से समाजिक बुद्धिजीवी एवम नौजवान मित्रों के साथ बैठक हुई। बैठक में शिक्षा सेंटर खोलने की बात हुई जो मई में राष्ट्रीय टीम के दौरे के दौरान विधिवत रूप से चालू हो जाएगी जो बच्चों को पढ़ाई समाग्री जरूरत चीजो को पूरी की जाएगी साथ ही समाजिक समानता,स्वास्थ्य,नारी सशक्तिकरण, रोजगार सबंधित सभी विषयों पर भी काफी बल दिया गया| साथ ही RNSS को प्रखंड स्तर पर विस्तार के लिए लोगो ने सलाह दिया और सिवान में हुई अग्निकांड दुखद घटना पे अशोक महतो ने सरकारी सुबिधा तुरन्त दिलवाने का आस्वासन दिए। साथ ही आए दिन अग्निकांड से लेकर स्वास्थ्य सम्बंधित मरीज़ों को सहयोग को लेकर भी कई विचार और चर्चा हुयी।

"<yoastmark

RNSS Awareness Meeting in Ishuwapur Chapra

इस बैठक की ख़ास बात रही की बिना राज्य स्तरीय व् राष्ट्रीय पदाधिकारी के एक जिला स्तरीय टीम ने इतनी बड़ी और सफतापूर्वक बैठक को अंजाम दिया और साथ ही आपसी सूझबूझ से निर्णय लेकर स्थानीय लोगो को शिक्षा के लिए जागरूक किया| बैठक में सैकड़ो की संख्या में स्वजाति भाई बन्धु बुजुर्ग, महिलाये,नौजवान मित्र,और बच्चे सामिल हुए जो शिक्षा सेंटर खोलने की सबकी सहमति प्राप्त हुई ।

RNSS-Awareness-Meeting-Ishuwapur-Chapra
RNSS-Awareness-Meeting-Ishuwapur-Chapra

Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh

सामूहिक स्थानीय लोगो के साथ निर्णय लिया गया की विश्वजीत प्रसाद महतो जी के नेतृत्व में दो शिक्षक रोहित कुमार महतो (10+2)संगीता कुमारी (10+2) RNSS शिक्षा सेंटर पर शिक्षा देने का कार्य करेंगे| दोनों शिक्षकों ने भी बच्चों को सुचारू रूप से शिक्षा देने की बात कही।

RNSS के इस बैठक में छपरा जिला कमिटी से
विश्वजी प्र० महतो-सक्रिय कार्यकर्ता
राहुल कु० महतो -जिला पदाधिकारी
बबन महतो -जिला पदाधिकारी
सरोज महतो -जिला पदाधिकारी
श्यामबिहारी महतो-जिला पदाधिकारी
अशोक महतो -सक्रिय कार्यकर्ता
कृष्णा कुमार चौहान -सक्रिय कार्यकर्ता
रंजन महतो -सक्रिय कार्यकर्ता
आदि कई सक्रिय कार्यकर्ता सम्मिलित हुए और RNSS व समाज के विकास को लेकर अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here