Save Water and Save Environment पर RNSS टीम का जागरूकता अभियान 8 जुलाई को

0
161

दिनांक 17/06/2018 दिन रविवार को रचनात्मक नोनिया संयुक्त संघ की बैठक संस्था के अध्यक्ष मनीष रौशन की अध्यक्षता में कामेश्वर जी के आवास पर सफलतापूर्वक सम्पन्न हुयी। इस बैठक में कई सक्रिय और RNSS के नवनियुक्त दिल्ली के ज़िला टीम से लोग उपस्थित हुए। बैठक में सभी ने अपने अपने विचार के साथ सहयोग की पहल की।

बैठक में सर्वसहमति से ये निर्णय लिया गया की दिनांक 08/07/2018 दिन रविवार को दिल्ली के डाबरी मोड़ पर छबील(ठंडे पानी और शरबत वितरण) का आयोजन किया जाएगा और साथ ही “Save Water and Save Environment” पर भी RNSS टीम लोगों को जागरूक कर अभियान चलाएगी। जो आज देश ही नहि इस धरती की महत्वपूर्ण समस्या है।

Save Water and Save Environment पर RNSS टीम का जागरूकता अभियान

बैठक में छपरा महिला कबड्डी टीम के कोच जयप्रकाश महतो ने महिला सशक्तिकरण को लेकर महिला टीम को प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए RNSS से ड्रेस व जर्सी सहयोग की बात रखी थी। जिसपर बैठक में ही उपस्थित सदस्यों द्वारा फ़ंड एकत्रित कर 11000/- का सहयोग RNSS के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष द्वारा उन्हें प्रदान किया गया।छपरा से जूनियर महिला टीम बिहार सरकार द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में बेगुसराय में भाग लेगी।

महिला सशक्तिकरण को लेकर महिला टीम को प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए RNSS से ड्रेस व जर्सी सहयोग
महिला सशक्तिकरण को लेकर महिला टीम को प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए RNSS से ड्रेस व जर्सी सहयोग

Student Guidelines आयोजन पर बनी सहमति 

RNSS अपने उद्देश्यों में आगे बढ़ते हुए दिल्ली के ज़िला कोमिटी सदस्य दीपक महतो के सुझाव और सहयोग के पहल से स्टूडेंट guidelines पर दिल्ली में कार्य करेगी। इसके लिए दीपक जी द्वारा निजी संचालित बाला जी चौक, द्वारका में उनके कोचिंग संस्थान में इसका आयोजन किया जाएगा। जिसमें छात्रों व छात्राओं को पढ़ाई लिखाई और career के साथ higher study से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी।

लघु उद्योग के लिए रखा सुझाव

साथ ही नॉएडा से आए जितेंद्र महतो ने लघु उद्योग स्थापित कर रोजगार देने का सुझाव रखा जिस पर उन्हें प्लानिंग कर अप्डेट करने का फ़ैसला सर्वसम्मति से गया और जर्मन शिक्षक मनोज जी ने दिल्ली द्वारका क्षेत्र में RNSS के विस्तार और जागरूकता अभियान की ज़िम्मेवारी लिए।

Save Water and Save Environment पर RNSS टीम का जागरूकता अभियान 8 जुलाई को
Save Water and Save Environment पर RNSS टीम का जागरूकता अभियान 8 जुलाई को

RNSS के इस बैठक में रचनात्मक नोनिया संयुक्त संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर मनीष रौशन, कोषाध्यक्ष काली चरण महतो, संयुक्त सचिव अभिषेक कुमार, राष्ट्रीय कोर कोमिटी सदस्य मनोज महतो व क़्रिताल महतो, डॉक्टर राकेश रौशन, आई॰ई एस मुकेश कुमार, जयप्रकाश महतो, छपरा ज़िला कोमिटी सदस्य मजिस्टर महतो, दिल्ली ज़िला कोमिटी सदस्य दीपक चौहान अजय महतो, कामेश्वर महतो, जितेंद्र महतो, तिनसुकिया निवासी चंद्रमा महतो, जर्मन शिक्षक मनोज महतो, रेल्वे में कार्यरत मनोज महतो, शम्भु महतो, जितेंद्र महतो आदि लोग शामिल हुए और अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here