स्वास्थ्य शिविर के साथ Save Water and Save Environment पर RNSS करेगी कार्य

0
272
Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh meeting

नई दिल्ली

दिनांक 09/06/2018 दिन शनिवार को रचनात्मक नोनीया संयुक्त संघ (RNSS) की बैठक संध्या 6 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष रौशन की अध्यक्षता में सक्रिय सदस्य व HDFC बैंक मैनेजर दिनेश महतो के द्वारका स्थित आवास पर सम्पन्न हुयी।

Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh

बैठक में दिल्ली में एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाने को लेकर सहमति बनी जिसको लेकर टीम का दौरा आगामी रविवार दिनांक 17/06/2018 को पश्चिमी दिल्ली में होगा और स्थानीय लोगों के साथ बैठक भी होगी। सर्वसहमति से निर्णय लिया गया कि रचनात्मक नोनीया संयुक्त संघ (RNSS) के अकाउंट के ऑडिट होने के बाद दिल्ली में सभी पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाकर एक साल के कार्यों के साथ फ़ंड के आय व्यय की जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी जिसपर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष काली चरण महतो व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य क़्रिताल महतो कार्य कर रहे हैं।

Save Water and Save Environment पर RNSS करेगी कार्य

Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh meeting

छपरा ज़िला अधिकारी मजिस्टर महतो के सुझाव पर बैठक में ये भी निर्णय लिया गया कि Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh (RNSS) के हर राज्य स्तरीय पदाधिकारियों को ये ज़िम्मेवारी दी जाये की नव नियुक्त सभी ज़िला पदाधिकारियों से सम्पर्क कर कॉल या बैठक कर Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh (RNSS) के कार्य विधि से अवगत करें। अंत में कुछ अन्य सामाजिक व जनहित में कुछ नए गतिविधि करने पर पहल बनी जैसे अनाथ आश्रम में पाठ्यक्रम सामग्री का वितरण, वृद्धाआश्रम में RNSS द्वारा निशुल्क जाँच शिविर, छबील और “Save Water and Save Environment” प्रोग्राम। जिस पर अन्य सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ चर्चा के बाद इस पर भी कार्य चालू हो जाएगा।

जागरूकता दौरा भी रहा मुख्य विषय

साथ ही बैठक में आगामी कार्यों और Rachnatmak Nonia Sanyukta Sangh (RNSS) में उद्देश्यों की गतिविधि के साथ बिहार, झारखंड व अन्य प्रदेशों में जागरूकता दौरा मुख्य मुद्दा रहा।

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर मनीष रौशन, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष काली चरण महतो, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव अभिषेक कुमार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य क़्रिताल महतो, छपरा ज़िला पदाधिकारी मजिस्टर महतो, सक्रिय सदस्य दिनेश महतो, ई0 अजय महतो आदि ने अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here