शेखपुरा में अब भी चल रहा है RNSS नाम से निशुल्क: शिक्षा सेंटर: ग्रामीण

0
432
शेखपुरा में अब भी चल रहा है RNSS नाम से निशुल्क: शिक्षा सेंटर: ग्रामीण

दिनांक 2/12/2017 को रचनात्मक नोनिया संयुक्त संघ के निशुल्क: चिकित्सा शिविर का आयोजन शेखपुरा गाँव में हुवा था जहाँ विगत एक साल से ज़्यादा समय से RNSS शिक्षा सेंटर का सुचारू रूप से संचालन हो रहा था। ये शिक्षा सेंटर उसी स्कूल में चल रहा है जहाँ स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया।

कुछ समय पहले वहाँ एक NGO द्वारा बैनर लगा फ़ोटो खिंच साझा करने का मामला आया था जो पंकज महतो द्वारा किया गया था और दावा किया गया था की सब कार्य और उसका स्थापना वो किए। गाँव पहुँच महिलाओं और वहाँ के स्कूल के प्रधानाध्यक के अलावा नागेन्द्र महतो व शिक्षा सेंटर के संरक्षक पिंटू कुमार से वार्तालाप RNSS टीम की हुयी तो उन्होंने बताया की कुछ देर के लिए अनुपस्थिति में बैनर लगा फ़ोटो खिंच लिया गया था। उन्होंने बताया कि आज भी RNSS के नाम से शिक्षा सेंटर चल रहा है लेकिन पंकज महतो द्वारा आगे आ ऐसी हरकत और उसको चलाने को लेकर रखी गयी बात को विचार करते हुए RNSS टीम ने समाजहित में आगे से उस सेंटर का प्रभार अब छोड़ चुकी है। अंत में RNSS टीम ने कहा की जब पंकज या दूसरी संस्था जिस दिन सहयोग नहि करेगी उस दिन पुनः हम सहयोग को राजी है। ग्रामीणों से विचार विमर्श में RNSS के कई राष्ट्रीय और राज्य स्तर के अधिकारीयों के साथ अन्य सक्रिय सदस्य भी मौजूद थे।

ग्रामीणों द्वारा यह भी पता चला की एक सकरात्मक पहल वहां गांव के स्थानीय युवको के सहयोग से पुस्तकालय का निर्माण हो रहा है। कई युवा किताब और अन्य पाठ्य सामग्री का सहयोग पुस्तकालय निर्माण में कर रहे हैं।
अंत में उन्होंने कहा की सेंटर का संचालन RNSS कोचिंग सेंटर के नाम से ही हो रहा है और रहेगा भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here