समाजवादी एकजुट होते तो कांग्रेस कब की खत्म हो जाती: नीतीश कुमार

0
98
When the socialists were united, the Congress would end
When the socialists were united, the Congress would end

पटना: बिहार के सीएम  नीतीश कुमार ने पूर्व पीएम की वी पी सिंह की 87वीं जयंती के मौके पर कहा कि समाजवाद के कुछ बड़े नेताओं को छोड़ दीजिए तो ज्यादातर समाजवादी नहीं व्यक्तिवादी हो गए हैं। समाजवादी यदि एकजुट हो कर रहते तो कांग्रेस कब की समाप्त हो जाती। सीएम ने कहा, ”वीपी सिंह ने मामूली त्याग नहीं किया। समझौतावादी रास्ता अपनाते तो उनकी सरकार चलती रहती।

When the socialists were united, the Congress would end
When the socialists were united, the Congress would end

When the socialists were united, the Congress would end: Nitish Kumar

उन्होंने किसी प्रकार का समझौता नहीं किया और मंडल कमीशन लागू किया. मंडल कमीशन के लिए उपवास करने के कारण वीपी सिंह को किडनी की समस्या हुई। आज भी हम कोशिश कर रहे हैं बिना समझौते के काम करें। हम हर तबके और राज्य के हर इलाके की सेवा कर रहे हैं।”

शराबबंदी का भी जिक्र 

नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”युवावस्था के समय से शराब के खिलाफ था। जब पटना पढ़ने आया तो उस समय लोगों को शराब पीकर झगड़ा करते देखता था। शराब बंदी को बड़ी सफलता हासिल हुई है, शाम 6 बजे के बाद अब सभी जगहों पर शांति रहती है। चंद लोग ऐसे लोग होते हैं जो गड़बड़ करते हैं, सरकारी तंत्र से मिल कर गड़बड़ी करते हैं।

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी अभियान जारी

इसके साथ ही उन्होंने बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी अभियान जारी रखने की बात करते हुए कहा कि ‘एक तबका इधर उधर करता रहेगा। हम उन सब का परवाह नहीं करते. हम तो मजबूती से काम करते रहेंगे, उसमें समझौता नहीं किया जाएगा। कुछ लोग हैं जो बोलते रहते हैं, वे बोलने के आदि हैं, हम सुनते रहते हैं।’ हम काम की चिंता करते हैं। वोट की नहीं वोटरों की चिंता करते है।”

Read Here – मुख्यमंत्री नितीश का ऐलान, बेटी पर 12 और बेटे होने पर मिलेंगे 10 हजार रुपए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here